पासवर्ड भूलने पर भी सिर्फ 10 सेकंड में होगा फ़ोन अनलॉक : जाने कैसे

हम सभी फोन की सुरक्षा के लिए उसके होम स्क्रीन पर पासवर्ड का इस्तेमाल करते हैं. हो सकता है कि हम फोन का पासवर्ड भूल जाए और उसे अनलौक करने में काफी समस्या आए.

हम अपने फोन की सुरक्षा के लिए उसके होम स्क्रीन पर पासवर्ड का इस्तेमाल करते हैं. आजकल फेस अनलौक का भी इस्तेमाल खूब हो रहा है. एक्सपर्ट का मानना है कि पिन या पैटर्न दोनों पासवर्ड कठिन होना चाहिए ताकि कोई आपके फोन को आसानी से अनलौक ना कर सके. ऐसे में हो सकता है कि हम फोन का पासवर्ड भूल भी जाए, ऐसे में फोन को अनलौक करने में काफी समस्या आ सकती है. तो चलिए आज हम आपको लौक एंड्रायड स्मार्टफोन को अनलौक करने का तरीका बताते हैं.

सबसे पहले किसी दूसरे फोन या कंप्यूटर से https://myaccount.google.com/find-your-phone-guide यूआरएल टाइप करें और फिर ओके करें. इसके बाद अपनी उस जीमेल अकाउंट से लौगिन करें तो आपके उस फोन में है जिसका आप लौक खोलना चाहते हैं.

लौगिन करने के बाद आपके उन सभी स्मार्टफोन की लिस्ट मिल जाएगी जिनमें आपका जीमेल अकाउंट लौगिन है. इसके बाद उस फोन को सेलेक्ट करें जिसे आप अनलौक करना चाहते हैं या लौक खोलना चाहते हैं.

अब आपकी स्क्रीन पर लौक योर फोन का विकल्प मिलेगा. उस पर क्लिक करें और अब नया पासवर्ड पिन या पैटर्न के रूप में डालें. इसके बाद आपके स्मार्टफोन की होम स्क्रीन का पासवर्ड बदल जाएगा और आपका फोन अनलौक हो जाएगा. हालांकि इस तरीके के लिए जिस फोन को अनलौक करना है उसमें इंटरनेट का कनेक्शन होना जरूरी है.

दूसरा तरीका गूगल असिस्टेंट की मदद से है. अगर आपने अपना गूगल असिस्टेंट पहले से सेट किया है और अपनी वायस रिकौर्ड की है और साथ ही ‘Unlock with voice’ के विकल्प पर क्लिक किया है तो आप सिर्फ ‘Ok Google’ कहकर अपना स्मार्टफोन अनलौक कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *